नवपंचम राजयोग 2024 : 3 राशियों का भाग्योदय, अपार धनलाभ के योग, व्यापार-करियर में तरक्की, हर काम में सफलता

नवपंचम राजयोग 2024 : 3 राशियों का भाग्योदय, अपार धनलाभ के योग, व्यापार-करियर में तरक्की, हर काम में सफलता

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों, कुंडली और नक्षत्र का बड़ा महत्व माना जाता है। हर महीने कोई ना कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है,जिससे योग अथवा राजयोग का निर्माण होता है। इसी क्रम में अब अक्टूबर में दैत्यों के गुरू धन, संपत्ति, सौंदर्य, प्रेम के कारक शुक्र और ग्रहों के सेनापति ने मिलकर करीब 100 साल बाद नवपंचम राजयोग बनाया है, जो 3 राशियों के लिए बेहद शुभ होने वाला है।हालांकि यह अल्प समय के लिए रहेगा, क्योंकि 13 अक्टूबर को शुक्र वृश्चिक और 20 अक्टूबर को मंगल कर्क में गोचर करेंगे।

ज्योतिष के मुताबिक, नवपंचम राजयोग तब बनता है जब दो ग्रह एक दूसरे से त्रिकोण भाव में स्थित हो जाते हैं। दोनों ग्रहों के बीच 120 डिग्री का कोण बनता है तथा एक ही तत्व राशि होती है। जैसै मेष, सिंह, धनु को अग्नि राशि, वृषभ, कन्या, मकर को पृथ्वी राशि, मिथुन, तुला, कुंभ को वायु राशि और कर्क वृश्चिक मीन को जल राशि माना जाता है, ऐसे में जब एक ही तत्व वाली दो राशियों में दो ग्रह पहुंचकर 120 डिग्री का कोण, जिसे नक्षत्र के द्वारा भी जान सकते हैं, बना दे तो नवपंचम राजयोग बनता है।

नवपंचम राजयोग चमकाएगा 3 राशियों की किस्मत

मेष राशि: नवपंचम राजयोग जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है।भाग्य का साथ मिलेगा। आय में बढ़ोतरी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। काम- कारोबार के संबंध से यात्रा कर सकते हैं।धार्मिक या मांंगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। आप धन की बचत कर पाएंगे। अटके रुके कामों को गति मिलेगी। शेयर ट्रेडिंग, सट्टा बाजार, रियल एस्टेट आदि में निवेश से अच्छा लाभ हो सकता है। नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय रहेंगे।

तुला राशि: नवपंचम राजयोग जातकों के लिए वरदान से कम साबित नही होगा। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा के लिए समय अनुकूल रहेगा। बेरोजगार लोगों को अच्छी नौकरी मिल सकती है भौतिक सुख प्राप्त हो सकता है। सोची हुई योजनाएं सफल हो सकती है। किस्मत का साथ मिलेगा। साथ ही अटके हुए कार्य बनेंगे।आय में वृद्धि होगी। शेयर मार्केट में निवेश से अच्छा लाभ हो सकता है।  धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। तीर्थयात्रा पर जा सकते हैं।

सिंह राशि: जातकों को नवपंचम योग से विशेष लाभ मिल सकता है।इस अवधि में कोई वाहन, प्रापर्टी खरीद सकते हैं। देश- विदेश की यात्रा कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। आपको पार्टनरशिप के काम में लाभ हो सकता है। फंसा हुआ धन मिल सकता है। इस समय बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है।प्रोफेशनल लाइफ बदलाव हो सकते है। विदेश में व्यापार है तो बड़ा लाभ मिलेगा।शेयर मार्केट में निवेश से अच्छा लाभ हो सकता है। ऊर्जा का स्तर बढ़ेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

Related posts

Leave a Comment