UGC NET 2024: यूजीसी नेट रिजल्ट में देरी, अभ्यर्थी नाराज, SC के वकील ने लिखा NTA अध्यक्ष को पत्र, जानें कब घोषित होंगे परिणाम?

UGC NET 2024: यूजीसी नेट रिजल्ट में देरी, अभ्यर्थी नाराज, SC के वकील ने लिखा NTA अध्यक्ष को पत्र, जानें कब घोषित होंगे परिणाम?

UGC NET 2024: यूजीसी नेट जून सेशन के परिणाम का इंतजार लाखों उम्मीदवार बेसब्री से कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर उम्मीदवारों ने नाराजगी भी जता रहे हैं। वहीं सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट उज्ज्वल गौर ने अभ्यर्थियों का समर्थन किया है। यूजीसी अध्यक्ष और एनटीए अध्यक्ष को पत्र भी लिखा है।

उज्ज्वल गौर ने सोशल मीडिया “X” पर लिखा, “मैंने औपचारिक रूप से यूजीसी अध्यक्ष और एनटीए अध्यक्ष को पत्र लिखा है। उनसे यूजीसी नेट रिजल्ट के नतीजे जल्द से जल्द घोषित करने का आग्रह किया है। परीक्षा के रिजल्ट में लगातार देरी छात्रों के अधिकारों का उल्लंघन है, इससे उनके जीवन में अनावश्यक परेशानियाँ उत्पन्न हो रही है। अगर जरूरत पड़ी तो हम न्यायिक हस्तक्षेप की मांग करने को तैयार हैं।” उन्होनें आगे कहा, “निश्चित रहें, न्याय की इस तलाश में मैन आपके साथ खड़ा हूँ।”

इस दिन जारी हो सकते हैं परिणाम (UGC NET Result Update)

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यूजीसी नेट परिणाम मिड अक्टूबर यानि 15 अक्टूबर 2024 तक जारी हो सकते हैं। हालांकि इस संबंध में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी या यूजीसी ने कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। परिणाम घोषित होते ही उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://ugcnet.nta.ac.in/ पर जाकर स्कोर चेक कर पाएंगे।

परीक्षा के बारे में (UGC NET June Session Exam)

बता  दें कि यूजीसी नेट जून पुनर्परीक्षा का आयोजन 27 अगस्त और 5 सितंबर के बीच हुआ था है। परीक्षा दो शिफ्टों में हुई थी। प्रोविजनल आन्सर-की 13 सितंबर 2024 को जारी हुई थी। ऑब्जेक्शन विंडो 14 सितंबर तक खुला था। उत्तर कुंजी पर दर्ज की गई चुनौतियों की समीक्षा के बाद फाइनल आन्सर-की जारी होगी। इसके बाद परिणाम जारी होंगे। अपडेट्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट नियमित तौर पर विजिट करते रहने की सलाह दी जाती है।

Related posts

Leave a Comment