ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट में रोहित शर्मा के खेलने पर बना संशय, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट में रोहित शर्मा के खेलने पर बना संशय, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह!

22 नवंबर 2024 से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के खेलने पर संशय बना हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, रोहित निजी कारणों से इस मैच में हिस्सा नहीं बन सकेंगे। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से इस बारे में अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

लेकिन खबरों के अनुसार रोहित द्वारा बीसीसीआई को अपने पारिवारिक कारणों की जानकारी दी है। दरअसल ऐसा माना जा रहा है कि रोहित पहले या शुरुआती टेस्ट मैचों में टीम का हिस्सा नहीं बन सकेंगे। हालांकि, परिस्थितियों के आधार पर वह यह निर्णय लेंगे की वह पूरी सीरीज में भाग लेंगे या नहीं।

रोहित शर्मा पहले टेस्ट से बाहर रह सकते हैं

दरअसल टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की मानें तो रोहित शर्मा पहले टेस्ट से बाहर रह सकते हैं। हालांकि, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने यह भी जानकारी दी है कि इस बारे में अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है और यह फैसला स्थिति के अनुसार लिया जाएगा। वहीं अगर सब कुछ ठीक रहता है, तो रोहित पूरी सीरीज में टीम का नेतृत्व भी कर सकते हैं।

जानिए भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा:

जानकारी दे दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज 22 नवंबर से 3 जनवरी 2025 तक आयोजित की जाएगी, इस सीरीज में पांच टेस्ट मैच खेले जाएंगे। हालांकि, उससे पहले भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी तीन मैचों की महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज खेलनी होगी। वहीं यह सीरीज 16 अक्टूबर से शुरू होगी, जिसका पहला मैच बेंगलुरु में, दूसरा 24 अक्टूबर को पुणे में, और तीसरा 1 नवंबर को मुंबई में खेला जाएगा। जानकारी दे दें कि इसके बाद ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत करने वाली है।

केएल राहुल को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है

जानकारी के मुताबिक रोहित शर्मा पहले टेस्ट मैच में उपलब्ध नहीं होते हैं, तो ऐसे में केएल राहुल को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। वहीं राहुल हाल के दिनों में शानदार फॉर्म में हैं और उनका अनुभव भी टीम के लिए फायदेमंद हो सकता है।

Related posts

Leave a Comment