IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स इन 4 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन? लिस्ट में 2 स्टार विकेटकीपर भी शामिल

IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स इन 4 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन? लिस्ट में 2 स्टार विकेटकीपर भी शामिल

Delhi Capitals Retained Players 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 की तैयारियां शुरू हो गई है. आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा. मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को सिर्फ चार खिलाड़ी ही रिटेन करने की अनुमति होती है, लेकिन इस बार 4 से ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति मिल सकती है. चलिए जानते हैं कि दिल्ली कैपिटल्स 4 खिलाड़ियों को रिटेन करती है तो ये प्लेयर्स कौन होंगे? 

ऋषभ पंत

हाल ही में कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दिल्ली कैपिटल्स से अलग हो सकते हैं. हालांकि, अब जो अपडेट सामने आया है, उससे ये साफ हो गया कि वे सभी रिपोर्ट सिर्फ एक अफवाह थी. अब ऐसी रिपोर्ट्स सामने रही है कि दिल्ली कैपिटल्स अपने कप्तान पंत को रिटेन करेगी. वह टीम के एक अहम खिलाड़ी हैं. आईपीएल 2025 में भी पंत ही दिल्ली की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं.

अक्षर पटेल (Axar Patel)

ऋषभ पंत के अलावा दिल्ली कैपिटल्स स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भी रिटेन कर सकती है. अक्षर लंबे समय से दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं. वह टीम के एक अहम खिलाड़ी भी हैं. उन्होंने कई बार अपने दम पर DC को जीत दिलाई है. आईपीएल 2024 में अक्षर ने बैट और बॉल, दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था. अक्षर ने पिछले सीजन 235 रन बनाए थे और 11 विकेट भी हासिल किए थे.

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)

कुलदीप यादव को भी दिल्ली कैपिटल्स रिटेन कर सकती है. कुलदीप ने पिछले सीजन काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने आईपीएल 2024 के 11 मैचों में 16 विकेट चटकाए थे. उनके पास किसी भी खिलाड़ियों को आउट करने की काबिलियत है.

ट्रस्टन स्टब्स (Tristan Stubbs)

दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ट्रस्टन स्टब्स को आईपीएल 2025 के लिए दिल्ली कैपिटल्स रिटेन कर सकती है. उन्होंने पिछले सीजन अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीता था. आईपीएल 2024 में उनके बल्ले से 54 की औसत से 378 रन निकले थे. वह अच्छे फिनिशर भी हैं. यही वजह है कि दिल्ली उन्हें रिटेन कर सकती है.

Related posts

Leave a Comment