अमेठी : दलित परिवार के चार लोगों की हत्या से हड़कंप, पिता ने पुलिस-प्रशासन की कार्यशैली पर उठाये सवाल

अमेठी : दलित परिवार के चार लोगों की हत्या से हड़कंप, पिता ने पुलिस-प्रशासन की कार्यशैली पर उठाये सवाल

सांसद ने पुलिस प्रशासन पर उठाये सवाल

यूपी के अमेठी से दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है. यहां अपराधियों ने दलित परिवार के चार सदस्यों की की गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधियों ने घर में घुसकर कंपोजिट विद्यालय में सहायक अध्यापक सुनील, उसकी पत्नी पूनम भारती और दोनों बच्चों को मौत के घाट उतार दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गये. घटमा की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और चारों शवों का पोस्टमार्टम कराया. इसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच शवों को रायबरेली ले गये. मृतक के पिता ने सरकार से मुआवजे और दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग है. साथ ही उन्होंने पुलिस-प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठाये हैं.

पूनम भारती के साथ चंदन वर्मा नाम के शख्स ने की थी छेड़खानी 

इन चार हत्याओं का संबंध 18 अगस्त को हुई वारदात से हो सकता है. पुलिस की जांच अब इसी दिशा में आगे बढ़ रही है. दरअसल पूनम भारती अपने पति सुनील के साथ 18 अगस्त को सुमित्रा हॉस्पिटल में बच्चे को दिखाने जा रही थी. इसी दौरान चंदन वर्मा नाम के शख्स ने उसके साथ छेड़खानी की थी. उसने मारमीट और गाली-गलौज भी किया था. पूनम भारती ने कोतवाली पुलिस ने मामले की शिकायत की थी. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने केस दर्ज किया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की. अभी तक चंदन वर्मा पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

अमेठी सांसद ने दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की

अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी आदित्यनाथ, अमेठी सांसद किशोरी लाल शर्मा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रतिक्रिया दी है. अमेठी सांसद किशोरी लाल शर्मा ने कहा कि अमेठी में दो मासूम बच्चों और उनके माता-पिता की हत्या कर दी गयी है. यह एक जघन्य अपराध है, जिसे होना नहीं चाहिए था. कहा कि अगर ऐसा होता रहा, तो फिर आम आदमी भी सुरक्षित नहीं रह पायेगा. बदमाशों में जब पुलिस या शासन का भय नहीं होगा, तो इस तरह के अपराध होते रहेंगे.  उन्होंने सरकार और प्रशासन पर कई गंभीर सवाल उठाये हैं. मृतक के पिता ने कुछ संदेह व्यक्त किया है. पुलिस को इस मामले में संज्ञान लेकर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए.  उन्होंने दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है. ताकि समाज में कानून और व्यवस्था की स्थिति को बनाये रखा जा सके. उन्होंने कहा कि हमारी जिम्मेदारी है कि ऐसे मामलों में तुरंत और सख्त कदम उठायें ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो. पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर पुलिस समय रहते उचित कार्रवाई करती, तो शायद यह दुखद घटना न होती.

बदमाशों में जब तक पुलिस प्रशासन का भय नहीं होगा, तब तक ऐसे अपराध होते रहेंगे  

मायावती ने अमेठी की घटना पर चिंता जाहिर करते हुए एक्स पर लिखा कि यूपी के अमेठी जिले में एक दलित परिवार के चार लोगों की एक साथ की गयी निर्मम हत्या की घटना अति-दुखद और चिंताजनक है. सरकार दोषियों और वहां के पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी सख्त कदम उठाये ताकि अपराधी बेखौफ न रहें.

सीएम ने घटना को घोर निंदनीय और अक्षम्य बताया

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अमेठी हत्याकांड को घोर निंदनीय और अक्षम्य बताया. उन्होंने एक्स पर लिखा कि मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. दुःख की इस घड़ी में यूपी सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा, उन पर कठोरतम कानूनी कार्रवाई होगी.

Related posts

Leave a Comment