MP के स्कूल शिक्षा मंत्री बोले,अतिथि शिक्षक हमारे घर के बच्चे हैं

MP के स्कूल शिक्षा मंत्री बोले,अतिथि शिक्षक हमारे घर के बच्चे हैं

बैतूल, प्रदेश के स्कूल शिक्षा एवं परिवहन मंत्री उदय प्रताप सिंह ने बैतूल में मीडिया से चर्चा में कहा कि अतिथि शिक्षक हमारे बच्चे जैसे हैं। घर का बच्चा अगर नाराज होता है, हम पेरेंट हैं उनके। हमारे यहां काम कर रहे हैं बच्चे, यदि वे दुखी होंगे तो हमारे लिए दुख का विषय है।यह बात उन्होंने अतिथि शिक्षकों को मेहमान कहे जाने के संबंध में दिए गए अपने बयान को लेकर किए गए सवाल का जवाब देते हुए कही।

शिक्षा मंत्री ने अतिथि शिक्षकों के आंदाेलन के संबंध में कहा कि सरकार के जेहन में है। विधि सम्मत, आर्थिक , सर्वाेच्च न्यायालय के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए जो भी बेहतर रास्ता निकलेगा उसका प्रयास किया जाएगा। शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने कहा कि वे जल्द ही अतिथि शिक्षकों से बहुत जल्द मिलेंगे।

बैतूल जिले के 250 स्कूलों में कक्षा पहली में एक भी विद्यार्थी ने प्रवेश नहीं लिया है इसके संबंध में सवाल का जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार ने इ ध्यान दिया है। अब प्रदेश में नर्सरी की कक्षाएं भी स्कूल में प्रारंभ की जा रही हैं। इस वर्ष ही 4500 शासकीय स्कूल में नर्सरी की पढ़ाई शुरू की गई है।धीरे-धीरे सभी स्कूलों में नर्सरी की कक्षाएं प्रारंभ की जाएंगी।

Related posts

Leave a Comment