क्या जीवन में सफलता और समृद्धि की तलाश है? रविवार को करें ये चमत्कारी उपाय

क्या जीवन में सफलता और समृद्धि की तलाश है? रविवार को करें ये चमत्कारी उपाय


Raviwar Upay: सनातन धर्म में रविवार को भगवान सूर्य देव का दिन माना जाता है। सूर्य देव को जीवन दाता माना जाता है और उनकी कृपा से व्यक्ति को सुख-समृद्धि और यश की प्राप्ति होती है। मान्यता है कि सूर्य की अशुभ स्थिति व्यक्ति के जीवन में कई समस्याएं उत्पन्न कर सकती है।

जैसे मान-सम्मान की हानि इन समस्याओं से निजात पाने के लिए रविवार के दिन भगवान सूर्य देव की पूजा अर्चना और जल चढ़ाने के साथ-साथ कुछ उपाय को करना भी अच्छा माना जाता है। इन उपायों को करने से सूर्योदय को प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि आती है।

गरीबों को दान

रविवार की दिन सूर्य देव की कृपा पाने के लिए गरीबों को दान करना एक महत्वपूर्ण उपाय माना जाता है। आप कुछ आवश्यक वस्तुएं दान कर सकते हैं जैसे चावल, दूध गुड़ आदि। इन चीजों का दान करने से न केवल सूर्य देव प्रसन्न होते हैं। बल्कि दान देने वाले व्यक्ति भी धार्मिक पुण्य अर्जित करता है।

मनोकामनाएं पूरी करवाने के लिए

अगर आप अपनी मनोकामनाएं पूरी करवाना चाहते हैं, तो रविवार के दिन यह उपाय जरूर करना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि सुबह स्नान करने के बाद एक बरगद के पत्ते पर अपनी मनोकामनाएं लिखकर उसे बहते जल में छोड़ देना चाहिए। ऐसा करने से मनोकामनाएं शीघ्र पूरी हो जाती हैं। बरगद के पेड़ को हमेशा पूजनीय माना जाता है इसमें देवी देवताओं का निवास होता है।

धन संबंधी समस्याओं के लिए

जो लोग धन संबंधी समस्याओं से गुजर रहे हैं उनके लिए रविवार का दिन काफी शुभ माना जाता है। इस दिन शाम के समय घर के मुख्य द्वार पर घी का दीपक जलाने से ऐसा माना जाता है, की मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। यह बहुत ही सरल उपाय है, लेकिन यह उपाय बहुत ही असर करता है, जो भी व्यक्ति आर्थिक तंगी से गुजर रहा है उसको रविवार के दिन यह उपाय जरूर करना चाहिए।

Related posts

Leave a Comment