छत्तीसगढ़ में एटीएस चीफ से ठगी : ट्यूटर कंपनी ने ट्यूशन पढ़ाने ली एक मुश्त राशि, एक माह बाद हुआ फरार

छत्तीसगढ़ में एटीएस चीफ से ठगी : ट्यूटर कंपनी ने ट्यूशन पढ़ाने ली एक मुश्त राशि, एक माह बाद हुआ फरार

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस की शाखा एटीएस की चीफ से ठगी का मामला सामने आया है। एटीएस चीफ राजश्री मिश्रा के साथ भिलाई की एक ट्यूटर कंपनी ने ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। बेटी को ट्यूशन पढ़ाने के लिए एटीएस चीफ ने ट्यूटर कंपनी को एक मुश्त राशि दी। एक माह ट्यूशन पढ़ाने के बाद कोचिंग सेंटर बंद कर संचालक फरार हो गया। इस मामले में शिकायत पर तेलीबांधा पुलिस ने धारा 318(4)- बीएनएस के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरू की है।

इस संबंध में सी-04 ग्रीन लैंण्ड विशाल नगर तेलीबांधा निवासी राजश्री मिश्रा ने लिखित शिकायत पेश की है। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि ऑनलाईन विज्ञापन के माध्यम से बच्चो को टयुशन के लिए आन लाईन विज्ञापन देखकर ट्यूटर कंपनी को फोन किया।  ट्यूटर फैक्ट्री 3rd फ्लोर सूर्या मॉल जुनवानी भिलाई के संचालक सुयश शर्मा से संपर्क किया गया। इसके बाद राजश्री मिश्रा के पति अविनाश मिश्रा पुोन बात कर बताया कि उनकी बेटी कक्षा 11 वीं की छात्रा है। उसके लिए मेरे निवास C-4 ग्रीन लैंड विशाल नगर तेलीबांधा रायपुर में बायोलजी केमिस्ट्री एवं फिजिक्स विषय के लिए महिला ट्यूटर की आवश्यकता बताई। ट्यूटर फैक्ट्री द्वारा उल्लेखित विषयों की डेमो क्लास के लिए श्रीमती बबिता आनंद (बायो एवं केमिस्ट्री) एवं सुश्री तनु सिंग (फिजिक्स) को भेजा गया। दोनों ही अध्यापिकाओं का प्रदर्शन संतोषजनक होने से मेरे द्वारा उन्हें सम्बंधित विषयों के लिए ट्यूटर नियुक्त किये जाने की ट्यूटर फैक्ट्री को सहमति दी गई।

इसके बाद ट्यूटर फैक्ट्री ने 12 माह का पैकेज के लिए 69600 रुपए की डिमांड की गई। डिस्काउंट के बाद कुल 60000 रुपए तय हुआ। 60 हजार रुपए ट्यूटर फैक्ट्री को अविनाश मिश्रा ने जीपे एकाउंट के माध्यम से 16 मई 2024 को 2 हजार रुपए और 19 मई 28 हजार रुपए भुगतान किया गया। इसके बाद तनु सिंह ने 20 जून को ट्यूटर फैक्ट्री द्वारा समय पर उन्हें भुगतान नहीं किये जाने की शिकायत करते हुए आना बंद कर दिया। ट्यूटर फैक्ट्री को सूचित करने पर उनके द्वारा फिजिक्स विषय के लिए लोकेश यादव  को डेमो क्लास के लिए भेजा।

लोकेश यादव ट्यूशन पढ़ाने लगे दोनों ट्यूटर का प्रदर्शन संतोषप्रद रहने एवं ट्यूटर फैक्ट्री के संचालक सुयश शर्मा को 30000 रुपए ट्रान्सफर किये गए। इसके बाद 10 अगस्त तक सभी शिक्षक भुगतान नहीं होने की बात कहकर आना बंद कर दिया। इसकी जानकारी सुयश शर्मा को देने पर उसने खुद को पुणे में होना बताया और वापस लौट कर समस्या का समाधान करने की बात कही। इसके बाद उनके द्वारा मोबाइल फ़ोन पर कल रिसीव करना एवं मैसेज का जवाब देना बंद कर दिया गया। जब भिलाई पहुंचकर पता किया गया तो उनका ऑफिस ही बंद था। इस तरह ट्यूशन पढ़ाने के नाम पर 60000 रुपए की ठगी की गई। बताया जा रहा है कि सुयश शर्मा ने इस प्रकार कई लोगों से ठगी है। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने अपराध दर्ज जांच शुरू कर दी है।

Related posts

Leave a Comment