राहुल गांधी को राजनीति का ABCD मालूम नहीं, उनको जो लिखकर देते है वह पढ़ देते हैं : डॉ. रमन सिंह

राहुल गांधी को राजनीति का ABCD मालूम नहीं, उनको जो लिखकर देते है वह पढ़ देते हैं : डॉ. रमन सिंह

रायपुर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रांची में ‘संविधान सम्मान सम्मेलन’ में कई मुद्दों पर बीजेपी पर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने एक बयान दिया कि ‘आदिवासी देश के पहले मालिक थे, BJP इन्हें वनवासी कहती है’. उनके इस बयान पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि अबूझमाड़ को अबूझमाड़ किसने बनाया? कांग्रेस ने 50 सालों तक छत्तीसगढ़ को उपेक्षित रखा. अबूझमाड़ को सभ्यता के दौड़ से अलग करने का काम कांग्रेस ने किया है. टोडरमल के बाद सर्वे नहीं हुआ, आज सर्वे हो रहा है. राहुल गांधी को राजनीति का ABCD मालूम नहीं है. उनको जो लिखकर देते हैं वह पढ़ देते हैं. इसके साथ ही रमन सिंह ने अन्य मुद्दों पर बयान दिया है.
रायपुर दक्षिण से सुनील सोनी को टिकट मिलने पर डॉ. रमन सिंह ने कहा कि सुनील सोनी ने रिकॉर्ड मतों से सांसद का चुनाव जीता था और अब वह रिकॉर्ड वोटों से चुनाव जीतने वाला विधायक बनेंगे. कांग्रेस कोई भी प्रत्याशी को टिकट दे फर्क नहीं पड़ता. जनता सुनील सोनी को प्रचंड मतों से जीतने जा रही है.
नारायणपुर आईईडी विस्फोट में दो जवान शहीद हो गए. इस पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ लगातार दबाव बन रहा है. उन्होंने बताया कि संयुक्त अभियान का परिणाम बहुत अच्छा रहा है, जिसमें एक ही दिन में 38 नक्सलियों को मार गिराया गया. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की मंशा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का निश्चय इस बात का संकेत है कि आने वाले एक साल में नक्सलवाद का समाप्त होना निश्चित है

Related posts

Leave a Comment